HomeBeauty Tipsअंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए शहद का 5 तरीकों...

अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए शहद का 5 तरीकों से इस्तेमाल

डार्क अंडरआर्म्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप शहद का कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं। आइये जानते है उन तरीकों के बारे में-

अंडरआर्म्स हमारे शरीर का काफी नाजुक हिस्सा होता है। भले ही यह आपके शरीर का छुपा हुआ हिस्सा है लेकिन इसकी खूबसूरती और सफाई आपके लिए मायने रखती है। अगर अंडरआर्म्स काले हो जाये तो इसकी वजह से हमें काफी ज्यादा शर्मिंदगी का सामना करना पड सकता है। कई बार टाइट कपडें हार्मोनल बदलाव और अधिक डियोडेरेंट के इस्तेमाल से अंडरआर्म्स की स्किन काली पडने लगती है।

ऐसे में कई महिलायेंं स्लीवलेस टी-शर्ट ,गाउन और ब्लाउज पहनने से हिचक और परेशान महसूस करने लग जाती है। वही अगर आपका अंडरआर्म्स खूबसूरत दिखता है तो महिलाएं इस तरह के कपड़ों को पहनने मे हिचकती नहीं है।

Anushka Shetty

अगर आपका भी ब्लैक अंडरआर्म्स की परेशानी से जूझ रहे हैं, तो आज से बेफ्रिक हो जाइये। आज हम आपको शहद के इस्तेमाल से अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर के टिप्स बताने जा रहे हैं। आइए जानते है शहद से कैसे करें अंडरआर्म्स का कालापन दूर

1. हल्दी, दूध और शहद

डार्क अंडरआर्म्स की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप घर पर बेहतर तरीके अपना सकते है। इसके लिए 1 चम्मच शहद लीजिए अब इसमें 1 चम्मच हल्दी, 1 चम्मच दूध मिक्स करके अच्छे से पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को करीब 15 मिनट तक अंडरआर्म्स पर लगाए। जब यह पेस्ट सूख जाए तो इसे धो लें। हफ्ते में दो से तीन बार इस पेस्ट को लगा सकते है, ये आपके अंडरआर्म्स की परेशानी को खत्मकर देगा।

2. शहद और बादाम

शहद और बादाम का मिश्रण डार्क अंडरआर्म्स की परेशानी से छुटकारा दिला सकता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले बादाम को अच्छे से पीस लें। अब इसमेंं 1चम्मच दूध और शहद मिक्स कर लें, तैयार पेस्ट को अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं। करीब 15 से 20 मिनट बाद पेस्ट को धो लें। सप्ताह में 3 से 4 बार इस पेस्ट को लगाने से अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो सकता है।

3. शहद और नींबू का रस

अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए आप शहद और नींबू का रस लगा सकते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले 1 आलू का टुकड़ा लेकर अंडरआर्म्स को रगड़ लीजिए। इसके 1 छोटी कटोरी में शहद और नींबू का रस मिलाकर अंडरआर्म्स पर लगाएं। फिर सूखने के बाद इसे गर्म पानी से धो ले। हफ्ते में 2 से 3 बार इस नुस्खे को आजमा सकते हैं जल्द ही आपको परेशानी से छुटकारा मिल जायेगा।

Anushka Shetty armpit

4.चीनी और शहद

अंडरआर्म्स से कालेपन को दूर करने के लिए आप चीनी और शहद का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपके अंडरआर्म्स पर जमी मृत त्वचा हट जाती है जिससे आपके अंडरआर्म्स की स्किन चमक जाती है। शहद और चीनी को लगाने के बाद अपने अंडरआर्म्स मे बादाम का तेल लगाना न भूले।

5. शहद और आलू का रस

डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के लिए आप शहद और आलू के रस का मिश्रण भी लगा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले 1 आलू से रस निकाल लीजियज अब इस रस में 1 चम्मच शहद मिक्स कर ले। इसके बाद इस पेस्ट को अपने प्रभावित हिस्से पर लगाएं। करीब 20 मिनट बाद इसे साफ कर ले।

ऐसा करने से आपका अंडरआर्म्स काफी खूबसूरत नजर आ सकता है। कुछ सप्ताह तक इस नुस्खे को आजमाने से आपको बेहतर रिजल्ट मिल सकता है।

इन 5 तरीकों से शहद का इस्तेमाल करने से डार्क अंडरआर्म्स की परेशानी से छुटकारा मिल सकता है।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular