HomeBeauty Tipsएलोवेरा का फेसपैक घर पर बनाये | aloe vera face pack in...

एलोवेरा का फेसपैक घर पर बनाये | aloe vera face pack in Hindi

aloe vera face pack | eloe vera and turmeric | Aloe vera | Turmeric

सामग्री

  1. एलोवेरा
  2. नीबू
  3. बेसन
  4. हल्दी

फेसपैक बनाने की विधि

एक खाली कटोरी में १ चम्मच बेसन ले, एक फ्रेश एलोवेरा को ले और उसका हरा वाला हिस्सा निकाल ले। एलोवेरा के बीच का जो जैल निकले उसे बेसन मे मिलाए।
१ चम्मच एलोवेरा जैल, १ चम्मच नीबू का रस और थोड़ी सी हल्दी बेसन मे डाल कर अच्छे से मिला लें। आपका एलोवेरा फैसपैक तैयार हो जायेगा।

फेसपैक चेहरे पर कैसे लगाए

फैसपैक को चेहरे पर अच्छी तरह से लगा ले और २०-२५ मिनट तक फैसपैक को चेहरे पर लगा रहने दे। जब फैसपैक पूरी तरह सूख जाये, तो चेहरे को हल्के हाथों से मसाज करके साफ पानी से धुल ले।
आप इसे हफ्ते में ३-४ बार लगा सकते है, अगर आप चाहे तो इसे प्रतिदिन लगा सकते है, इसे लगाने से चेहरे के दाग, धब्बे, पिपंल तथा अन्य सारी समस्या खत्म हो जायेगी और आपका चेहरा बेदाग और सुंदर दिखने लगेगा।

aloe vera haldi face pack
aloe vera haldi face pack

एलोवेरा और हल्दी

२ चम्मच एलोवेरा में थोड़ी सी हल्दी डालकर अच्छी तरह से मिला ले। इसे रात में सोने से पहले चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें और हल्के हाथों से मसाज करे। ऐसा करने से आपकी त्वचा पहले से अधिक चमकदार और सुंदर दिखने लगेगी। इसके उपयोग से चेहरे में पड़े दाग धब्बे भी हट जायेगे।

RELATED ARTICLES

7 COMMENTS

  1. […] फैसपैक बनाने के लिए पहले एक चम्मच मेथी पाउडर, एक चम्मच दही और गुलाब जल जो हमारे स्कीन को टाइट करता है मिला लें। तीनों चीज अच्छे से मिलाकर10-15मिनट के लिए रख देगे ।फैसपैक अगर गढा हो जाये तो उसमे गुलाब जल मिला सकते है फिर चेहरे पर लगा ले 15 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लेगे।चेहरा पहले से गोरा और सुंदर दिखेगा। […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular