HomeBeauty Tipsपिंपल से छुटकारा पाये और खुबसूरत बाल पाने के लिए आजमाएं आलू...

पिंपल से छुटकारा पाये और खुबसूरत बाल पाने के लिए आजमाएं आलू का रस, जाने इस्तेमाल करने का तरीका

खूबसूरत त्वचा और चमकदार लहराते हुए बाल हर किसी की ख्वाहिश होती है। इसको पाने के लिए आप तरह-तरह के महंगें ब्यूटी प्रोडक्ट तक इस्तेमाल करते हैं। जो कि केमिकल से बना होता है। जिससे आपकी त्वचा और बालों को हानि हो सकता है। ऐसे में आज हम आपके लिए आलू के रस से बने स्किन, और हेयर मास्क बनाने का आसान विधि लेकर आए हैं।

इनकी मदद से आप कील मुहांसे, डल स्किन और डार्क सर्कल जैसे समस्याओं से छुटकारा पा सकते है। इसके अलावा आलू का रस चमकदार बाल पाने के लिए भी मदद करेगा, तो चलिए आज जानते है आलू के रस के स्किन और हेयर मास्क बनाने और इस्तेमाल करने का तरीका।

चमकदार बालों के लिए इस्तेमाल करें

अगर आप अपने बाल लम्बे, काले और घने चाहते है। तो आप इसके लिए आलू के रस में एलोवेरा जेल और शहद डालकर अच्छी तरह मिलाएं। फिर इस मिक्चर को अपने बालों में अच्छे से लगाकर मसाज करें। और कुछ घंटों तक लगा रहने दें फिर शैम्पू से बाल को धो लें।

face pack beauty
face beauty

कील मुहांसे के दाग के लिए इस्तेमाल करें

मुंहासों के दाग आपके खूबसूरती को फीका कर देते है इससे आत्मविश्वास लो हो जाता है। इसके लिए आपको एक बाउल में 1 चम्मच आलू का रस, 2 चम्मच नींबू का रस और थोड़ा सा मुल्तानी मिट्टी डालकर अच्छी तरह मिलाएं। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। इसके बाद पेस्ट अच्छे से सूख जाए तो अपने हाथ पानी से गीला करके सूखे फेसपैक को रब करते हुए साफ पानी से धो लें।

डार्क सर्कल के लिए इस्तेमाल करें

आज कल आंखो के नीचे काले घेरे एक आम समस्या हो गई है। ऐसे में आलू के रस को एक कटोरी में लेकर रूई को भिगोये। फिर आप इसको कुछ देर के लिए अपनी आंखों के ऊपर रखें। इससे आपकी आंखों को बहुत सुकून महसूस होता है।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular